Business News

क्‍यूब हाईवेज करेगा केएनआर वालायार टोलवेज का अधिग्रहण

Business Wire India

क्यूब हाईवेज एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर III पीटीई. लिमिटेड, (क्‍यूब हाईवेज), आइ स्‍क्‍वैयर्ड कैपिटल की पोर्टफोलियो कंपनी, ने अपने आइएसक्‍यू ग्‍लोबल इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर फंड II के माध्‍यम से केएनआर वालायार टोलवेज प्राइवेट लिमिटेड (केडब्‍लूटीपीएल) की सौ फीसदी हिस्‍सेदारी खरीदने के लिए एक अनुबंध किया है।  केडब्‍लूटीपीएल भारत के केरल में परिचालित हो रही एक टोल रोड है। इस लेनदेन के बाद, क्‍यूब हाईवेज के ग्रुप पोर्टफोलियो में भारत में 28 परियोजनायें और 8,600 लेन-किलोमीटर्स के राजमार्ग हो जायेंगे। इसमें ऐसी कई संपत्तियां शामिल हैं जोकि अपने पूर्ण होने के विभिन्‍न चरणों में हैं।

केडब्‍लूटीपीएल चार लेन की 53.5 किलोमीटर की टोल रोड का परिचालन करता है जोकि  राष्‍ट्रीय राजमार्ग 47 पर वडाक्‍कनचेरी को वालायार से जोड़ता है। परियोजना को 2013 में 20 साल का रियायती अनुदान मिला था ताकि अपने वास्‍तविक दो लेन्‍स से राजमार्ग को मजबूत एवं चौड़ा किया जा सके। टोलिंग की शुरुआत अक्‍टूबर 2015 में हुई। 

गौतम भंडारी, निदेशक, क्‍यूब हाईवेज और प्रबंध निदेशक आइ स्‍क्‍वैयर्ड कैपिटल ने कहा, “इस अधिग्रहण के साथ, क्‍यूब हाईवेज अपनी अनुशासित विकासरणनीति पर बढ़ रहा है और इसने भारतीय राजमार्ग के क्षेत्र में प्रमुख ओनर-ऑपरेटर के तौर पर अपने नेतृत्‍व को विस्‍तारित किया है। सबसे महत्‍वपूर्ण, केएनआर ग्रुप के साथ हुए इस दोबारा लेनदेन से, क्‍यूब हाईवेज ने दिखाया है कि यह प्रमुख सड़क निर्माण कंपनियों के लिए पसंदीदा भागीदार है।” क्‍यूब हाईवेज ने पहले तीन हाइब्रिड एन्‍युईटी परियोजनायें खरीदने के लिए केएनआर के साथ अनुबंध किया था।

केडब्‍लूटीपीएल एनएच 47 का हिस्‍सा बनाता है, जोकि केरल और तमिलनाडु के राज्‍यों के बीच अभिन्‍न गेटवे है। यह कोयंबटूर, पलक्‍कड़, त्रिसूर और कोच्चि सहित दक्षिण भारत के प्रमुख औद्योगिक एवं आबादी केंद्रों को जोड़ता है।

यह लेनदेन समाप्‍त होने के लिए कुछ अनिवार्य विनामकीय एवं लेंडर स्‍वीकृतियां मिलना बाकी हैं। 

क्यूब हाईवेज के विषय में: क्यूब हाईवेज एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर III पीटीई. लिमिटेड (क्यूब हाईवेज) सिंगापुर-स्थित कंपनी है, जो भारत में सड़क और राजमार्ग परियोजनाओं सहित अन्य चुनिंदा बुनियादी ढांचा क्षेत्रों में निवेश करती है। क्यूब हाईवेज एक स्वतंत्र, पेशेवर रूप से प्रबंधित प्लेटफॉर्म है, जो अपनी प्रबंधन और निष्पादन सलाहकार टीमों के व्यापक परिवहन अनुभव का लाभ उठाता है। क्यूब हाईवेज के शेयरधारक अंतरराष्ट्रीय निवेशक हैं, जिनमें आई स्क्वेयर्ड कैपिटल, अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी की पूर्ण-स्वामित्व वाली सहायक कंपनी शामिल है।
 
businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20200109005874/en/
 
संपर्क:
एंड्रियाज मून, प्रबंध निदेशक और प्रमुख, निवेशक संपर्क, आइ स्‍क्‍वैयर्ड कैपिटल, +1 (786) 693-5739, andreas.moon@isquaredcapital.com और  investor.relations@cubehighways.com  

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।